Twitter Se Paise Kaise Kamaye [2022] बेस्ट तरीके

अगर आप भी Twitter se paise kaise kamaye के जानकारी खोज रहे है तो मै आपको बता देना चाहता हुॅ कि आप बलकुल हि सही जगह पर आए है क्योकि हम आज के इस पोस्ट मे Twitter se paise kamane ke tarike के बारे मे बारीकि से बताने वाले है दोस्तो अगर आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए के तरिके के बारे मे जानना चाहते है और अपने घर बैठ कर ही पैसे कमाना चाहते है तो आप इस ब्लाॅग पब्लिश किया गया दुसरा आर्टिकल भी पढ़ सकते हैआपको पता होगा कि Twitter पर ज्यादातर लोग राजनीति और न्यूज को Follow करते है जिससे उसके ट्यूटर Home पेज पर उसी से रिलेटेड Tweets आते है

लेकिन आपको ऐसा नही करना है आप ट्यूटर से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जनना चाहते हैइसलिए अगर आप ऐसे न्यूज और राजनीति से सबंधिक पोस्ट देखते है तो सबसे पहले उसे Unfollow कर दें, और अगर आप अपने दोस्तो को भी ट्यूटर पर Follow करते है और उसके ट्यूट्स देेखने के बाद आपको कुछ नया सिखने को नही मिलता है या कुछ सिखाने बजाय इधर-उधर के बाते ट्यूटर पर पोस्ट करता है तो आप उसे भी Unfollow करदे। तो चलिए अब ट्यूटर से पैसे कमाने के बारे मे जानते हैं।

Twitter Se Paise Kaise Kamaye

Twitter से पैसे कैसे कमाने है आज के इस पोस्ट मे बात करेंगे ट्यूटर से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपके पास एक मोबाइल/लैपटोप और उसमे ट्यूटर डाउनलोड होना चाहिए और साथ हि साथ ट्यूटर Account भी बना होना चाहिए अगर आपका Account बना है

तो अच्छा है नही बना है तो पहले जाकर बना ले, Gmail, Phone number, Date of Birth देकर Account Create करें। चलिए अब Twitter Se Paise Kaise Kamaye जानते है

  1. Short Link
  2. Affiliate
  3. Sponsor Tweets
  4. Brand promotion
  5. अपना खुद का प्रोडक्ट सेल
  6. अपना कोर्स सेल करे
  7. एप्प रेफर कर के
  8. अपने Website/YouTube चैनल पर ट्रैफिक ले जाना

Twitter पर जब एकाउंट बना लेते है उसके बाद आपको एक Niche सुनिश्चित करना है जिसपे आप Tweets करेंगे, जब आप अपने हिसाब Niche सुनिश्चित करले तब उसपे आपको रेगुरल Tweets करते रहना है जिससे उस विषय पर जानकारी प्राप्त करने के लिए लोग आपको Follow करेगा

और इससे Follower Increase होगा और आपको ट्रेडिंग टाॅपिक पर भी  Tweets करनी ताकि Followe Increase हो। जब आपको अच्छे Follower हो जाते है तब आपको ट्यूटर से पैसे कमाने का सोर्स ओपन हो जाते है।

Sort Link से Twitter पर पैसे कमाए

Twitter पर जब आपको अच्छे ऑडियंस हो जाते है तो आप URL Shortner से पैसे कमा सकते है ऐसे बहुत वेबसाइट है जो Short Link करता है आपको Short Link कर लेना है और जब भी आप ट्यूटर पर Tweets करे

तो उसमे आपको Short Link लगा देनी है जब उस लिंक पर कोई क्लिक करेगा तो उसको एक विज्ञापन दिखेगा और उससे आपको पैसे मिलेगा एवं आपको बता दे कि Short Link से इसी प्रकार कमाई होती है।

Affiliate करके Twitter से पैसे कमाए

अगर आप Affiliate marketing  के बारे मे  विस्तार मे जानकारी लेना चाहते है तो आप मेरा दुसरा आर्टिकल पढ़ सकते है जिसमे हमने एफिलिएट मार्केटिंग के बारे मे पुरी जानकारी दिए हैं मैं उस आर्टिकल का लिंक दे दुन्गा।

ट्यूटर के माध्यम से आप एफिलिएट करके भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं उसके पहले आपको किसी का भी Affiliate program join करना होना है, जैसे Amazon, Flipkart and Hostinger etc आपको एक और बात बता दे कि आप ज्यादा कमीशन  देने वाली कंपनीज का Affiliate program join करें ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा पैसे मिले।

दोस्तो एफिलिएट मार्केटिंग मे आप उस कंपनी का प्रोडक्ट प्रोमोट करते है और उस प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक दिया जाएगा उस लिंक के माध्यम से जो भी उस प्रोडक्ट को परचेज है तो आप को उस प्रोडक्ट का कमीशन आपको मिलेगा।

Twitter Sponsor Tweets करके पैसे कमाए

आप को कइ ऐसे वेबसाइड मेल जाएगा जो Sponsor tweets कराती है Sponsor tweets मे ऐ होती है, आपको अपने ट्यूटर पर मेरा एक Tweets करने के लिए उस के बदले मे आपको पैसे मिलेगे। उससे वो कंपनी आपके ऑडियंस को विज्ञापन दिखाना चाहते है

इससे उस कंपनी का मुनाफा होगा इस लिए आपको Sponsor tweets करने का पैसे मिलेगा है। लेकिन दोस्तो इसके लिए भी आपके ट्यूटर पर अच्छे ऑडियंस होने चाहिए तभी कोई भी कंपनी आपसे Sponsor Tweets कराएगी।

Band promotion के जरिए Twitter से पैसे कमाए

आप Brand promotion कर के भी आप ट्यूटर से पैसे कमा सकते है इस के लिए भी आप के ट्यूटर पे ऑडियंस होने चाहिए, इसलिए आप अगर सच मे ट्यूटर से पैसे कमाना चाहते है तो शुरूआत मे आपको पहले ऑडियंस बढ़ाना होगा आप शुरू मे पैसे अर्न करने के पिछे मत जाए

अपना Account Grow करने पर ध्यान दे एक बार आप ऑडियंस बना लेते है तो पैसे आपके पिछे आने लगेगा। जब आपके ट्यूटर पे 20k-30k Follower हो जाते है तब आप पैसे कमा सकते है और इतना Follower आपको कुछ दिन के बाद आसानी से हो जाएगा।

बस आपको अपना Niche पे Tweets करना है और ट्रेंडिंग टोपिक पर भी आपको Tweets करना है ताकि आपको Retweets मिले Twitter पर Follower बढ़ाने मे आप को ए दोनो तरिका काफि मदत करेगी।

Products sell करके Twitter पैसे कमाए

अगर आपका किसी तरह के प्रोडक्ट बेचने वाली बिज़नेस है तो आप ट्यूटर पे ऑडियंस को कस्टमर बना कर अपना प्रोडक्ट सेल कर के अच्छे पैसे कमा सकते है और ए तरिका से आप को अपने बिज़नेस मे ज्यादा मुनाफा होगा, या आपके पास E-Commerce का वेबसाइट हैं या किसी तरह का प्रोडक्ट है तो आप उसे ट्यूटर के माध्यम से जरूर सेल करें।

Twitter पर कोर्स sell और पैसे कमाओ

अगर आपके पास किसी तरह का Skills है तो आप दुसरो को सिखा कर पैसे कमा सकते है वो भी लोखो मे, सबसे पहले अपना कोर्स बनाए आप चाहे तो वेबसाइट भी बना सकते है कोर्स के लिए, जब आप अपना कोर्स बना ले तब आप अपने ट्यूटर अकाउंट ऑडियंस के साथ जरूर सेल करें।

Twitter पर App refer करो तथा पैसे कमाओ

आपको कई ऐसे एप्प या वेबसाइट मिल जाएंगे जो रेफर करने का पैसे देती है आप के पास ऑडियंस है तो आप रेफर कर के भी पैसे कमा सकते है आपको बहुत ऐसे एप्प मिलेगा जो एक रेफर करने का तो 10 रूपये तो आसानी से देती है लेकिन आपको ऐसे भी एप्प मिलेगा जो 50-60 रूपये सिर्फ एक रेफर करने पर देती है और इससे भी ज्यादा पैसे दे सकती है ट्यूटर पर रेफर करके आप अच्छे पैसे कमा सकते है।

Twitter से Website/YouTube पर traffic ले जाकर पैसे कमाए

आप के पास वेबसाइट या YouTube चैनल है तो आप ट्यूटर से ट्रैफिक ले जा सकते है और जब आपको वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ेगा तो आपका इनकम भी बढ़ेगा।और अगर आप के पास YouTube चैनल भी है तो आप ट्यूटर से चैनल पर ले जा सकते है

और अपने सब्सक्राइबर और व्यू बढ़ा सकते है और जब आपका चैनल Grow करेगा तो आपका YouTube से पैसे भी बढ़ जाएगा अभी तक आपने Twitter Se Paise Kaise Kamaye ऐ जाने है।

निष्कर्ष

दोस्तो आपके इस आर्टिकल में जाना है Twitter Se Paise Kaise Kamaye अगर आपको इस जानकारी से कुछ सीखने को मिला हो ते अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें। एवं आप अगर इसी प्रकार के जानकारी से रिलेटेड नया आर्टिकल चाहते है तो आप हमे बता सकते है हम आपके हमे गए विषय पर एक आर्टिकल लिखने का पुरी कोशिश करेंगे।

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment