Tumhara Naam Kya Hai | गूगल तुम्हारा नाम क्या है मुझे बताओ

गूगल मुझे तुम्हारा नाम जानना है क्या बता सकती हो की तुम्हारा नाम क्या है

हाय फ्रेंड्स जैसा की आपने टाइटल देख करके  समझ ही चुके होंगे की आज हम किस टॉपिक पर बात करने वाले हैं अगर आपको गूगल असिस्टेंट का नाम नही पता है तो कोई बात नही आज हम आपको गूगल से ही पुछ करके बता देते है की उसका नाम क्या हैं

अगर आप एक बार इस पोस्ट को पुरा पढ़ लेते हो तो आप गूगल से एक बार नही बल्कि बार बार पुछ सकते हो। और फ्रेंड्स इतना ही नही बल्कि आप गूगल से ये भी पुछ सकते हो की गूगल मेरा नाम क्या है मुझे बताओ। तो चलिए जानते है।

Google Tumhara Naam Kya Hai

आइए जानते है की आप कैसे गूगल से पुछ सकते है की गूगल तुम्हारा नाम क्या है

गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट करें। अगर आपने ऑलरेडी गूगल असिस्टेंट सेटअप किए होंगे तो कैसे ही आप Okey google या Hey Google कहते हो गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा। और अगर पहले ने आपने सेटअप  नही किए होंगे तो पहले गूगल असिस्टेंट सेटअप करले।

इसके ऊपर हमने एक अलग से आर्टिकल लिख करके पब्लिश कर चुके है उसे आप पढ़ सकते है। तो चलिए जानते है की कैसे आप गूगल से उसका नाम पुछ सकते है।

  • यदि Okey Google बोलने पर एक्टिवेट नही होता है तो अपने मोबाइल के होम बटन को दबा कर थोड़ी देर होल्ड करके रखे गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट हो जाएगा।
  • अब आप गूगल से ये पुछ सकते हो की गूगल तुम्हारा नाम क्या है क्या तुम मुझे बता सकती हो।

यदि आप इस प्रकार से गूगल से पुछते हो तो वो जरूर बताएगा की मेरा नाम गूगल असिस्टेंट हैं।

आप निचे दिए गए Image को देख सकते है की है जब हमने गूगल से पुछा था की गूगल तुम्हारा नाम क्या है तो उसने हमे किस प्रकार उत्तर दिया।

Google Assistant

यदि आप गूगल असिस्टेट के बारे मे और ज्यादा जनना चाहते हो तो निचे आर्टकल को पढ़े। और यदि आपको ये आर्टिकल पढ़ने में मजा आ रहा है तो अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे और कमेंट में भी हमे बताए। चलिए अब आगे जानते है।

गूगल असिस्टेंट की लैंग्वेज कैसे चेंज करें

आप गूगल असिस्टेंट के सेटिंग में जा करके लैंग्वेज बदल सकते हैं यदि आप शॉर्टकट चाहते है तो गूगल असिस्टेंट को कहे लैंग्वेज चेंज करो।

यदि गूगल असिस्टेंट को आपके कहने का मतलब उसे समझ में नही आ रहा है तो गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट करके Change Language कहे वो आपको सीधे उसी पेज पर ले जाएगा जहां से आप लैंग्वेज चेंज कर सकते हैं।

गूगल असिस्टेंट क्या हैं।

गूगल असिस्टेंट एक Voice Assistant है जो की लोगो के निजी काम के लिए बनाया गया है इससे लोग कुछ Personal वर्क करा सकता है जैसे कॉल करो गूगल, उस नाम के व्यक्ति को मैसेज सेंड करो, मुझे जानना है की आज क्या हैं इसके अलावा आप ये भी पुछ सकते है की ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए इत्यादि। तो आप गूगल असिस्टेंट से इसी प्रकार का पर्सनल वर्क करा सकते है।

क्या आपको पहले से पता था की गूगल असिस्टेंट क्या है या आप इस आर्टिकल को पढ़ा है तब पता चला है हमे कमेंट करके जरूर बताए।

Conclusion

यदि आपने इस आर्टिकल को पुरा पढ़ा होगा तो आपको पता ही होगा की आज हमने किस विषय पर चर्चा कए है। अगर आपको इस लेख से गूगल असिस्टेंट तुम्हारा नाम क्या है इसके बारे में सीखने को मिली हो तो अपने दोस्तो के साथ इसे जरूर साझा करिए।

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment