Mobile से एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे बिल्कुल फ्री में

एफिलिएट एक अच्छा जरिया है पैसे कमाने का। परंतू इस बिजनेस को करने के लिए अधिकतर व्यक्ति कप्यूटर का प्रयोग करते हैं और उसको कप्यूटर से इस वर्क को करने मे काफी ज्यादा सरल होता है या कहू की कप्यूटर से बेहतर तरीको के कर पते हैं। परंतू यदि आप ये समझ रहे है की केवल कप्यूटर से ही एफिलिएट मार्केटिंग किया जाता है।

तो आपको बताना चाहुंगा की ये बिलकुल भी सत्य नही है यदि आपके का कप्यूटर नही है केवल एक मोबाइल फोन है एवं आप एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते है

और इतना ही नही अपितु इससे पैसे भी अर्न करना चाहते है तो आप बिलकुल ही इससे पैसे कमा सकते हो। कैसे करना है वो आपको आगे इस

लेख के अंदर जानने को मिल जाएगा क्योकि आज हम मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे उस विषय पर वर्णन करने वाले है।

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है

जैसा की आपको पता ही होगा की आज हम किस टॉपिक पर बात करने जा रहे है मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे परंतू क्या आप जानते है की Affiliate Marketing क्या हैं। अगर नही जानते है तो आओ पहले इसी के ऊपर एक नजर डालते है

अगर बात करे की एफिलिएट मार्केटिंग क्या होता है तो एफिलिएट मार्केटिंग का पुरा गेम प्रडोक्ट प्रमोट करने और उस प्रोडक्ट पर मिलने वाले कमिशन के ऊपर होता है।

निचे आपको इसके ऊपर एक आर्टिकल मिल जाएगा आप उसे पढ़ करके और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग कैसे करे

मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए मोबाइल तथा उसमे इंटरनेल होना चाहिए। अगर आप मोबाइल से पैसे कैसे कमाए जानने के लिए आए है तो आपके पास मोबाइल होगा और जब मोबाइल है तो उसमे इंटरनेट भी जरूर होगा।

उसके बाद ये सुनिश्चित करे की किस कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करना है जिसका भी एफिलिएट प्रोगाम जॉइन करके प्रोडक्ट या सर्विस प्रमोट करना चाहते है उसका चयन करें।

उदाहण के तौर पर आपको यदि अमेज़न का एफिलिएट प्रोग्रम जॉइन करना है तो सबसे पहले अपने मोबाइल में Chrome ब्राउज़र ओपन करें Amazon.in सर्च करें। अगर आप इंडिया से हो तो सेम सर्च करें।


Twitter Se Paise Kaise Kamaye बेस्ट तरीके

WordPress kya hai । वर्डप्रेस से पैसे कैसे कमाए

Amazon se Paise Kaise kamaye


अदि आप अमेज़न के अलावा कोई और कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करना चाहते है तो उस साइट को अपने Chrome में सर्च करे तथा उसका एफिलिएट प्रोग्रम जॉइन करले।

अगर आप एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन कैसे करे इसके ऊपर जानकारी चाहते है तो कमेंट करके बताए आपको हमारी ओर से पुरी हेल्प मिलेगा।

और यदि हम इस आर्टिकल में एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन कैसे करे इस विषय बता दिए तो हम केवल किसी एक ही के बारे में बता पाएंगे है जो कि हो सकता है आप किसी और का एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करना चाह रहे हो इसलिए आप हमे कमेंट करके बताए।

एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करने के बाद क्या करें

अगर आप ये सोच रहे है कि एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करने के बाद पैसे आने स्टार्ट हो जाएगा तो ऐसा बिलकुल नही होगा बिना एफिलिएट लिंक प्रमोट किए अर्निंग होना नही शुरू होगा।

इसलिए आपको यदि एफिलिएट प्रोग्राम का अप्रूवल मिल जाता है और आप उसके प्रोडक्ट या सर्विस प्रमोट नही करते है तो अर्निंग नही होगा क्योकि लिंक प्रमोट करने का ही तो अर्निंग होता है।

यदि आपको एफिलिएट प्रोग्रम जॉइनिंग का अप्रूवल मिल जाते है तो उसके प्रोडक्ट या सर्विस को प्रमोट करे ताकि आपको भी इसका लाभ हो सके।

अगर आपने एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन कर लिए है तो इन तरीको से एफिलिएट लिंक प्रमोट करे अपने मोबाइल फोन के जरिए

एफिलिएट लिंक प्रमोट इन सोशल साइट पर करें फ्री या पेड
Advertisement Paid
Website & YouTube Free
Social Media Free
WhatsApp and Telegram Free

इन चार तरीको के माध्यम से आप एफिलिएट लिंक प्रमोट कर सकते है। चलिए इनके ऊपर थोड़ा और स्पष्टता से जानते हैं

Advertisement

इन तरीका से आप बहुत ही कम वक्त में अधिक प्रोडक्ट प्रमोट कर सकते है और जब कितना ज्यादा आप लिंक प्रमोट करेंगे उतना ही अधिक अर्निंग भी होगा। परंतू अगर आप Advertisement से लिंक प्रमोट करते हो तो इसके लिए आपको पैसे लगाने होंगे।

Website & YouTube

अगर आपके पास वेबसाइट या यूट्यूब चैनल है तो लिंक प्रमोट करने मे आपको काफी ज्यादा मदत मिलेगा। इसमे आपको पैसे भी स्पेंड करने की अवश्यकता नही होगा तथा अगर आपको यूट्यूब चैनल या वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक आ रहे है तो बिना पैसे स्पेंड किए आप मोबाइल ही एफिलिएट लिंक प्रमोट करके अच्छे पैसे अर्न कर सकते हो।

सोशल मीडिया पेज पर लिंक प्रमोट करे

अगर बात करे की क्या सोशल मीडिया के जरिए अपने मोबाइल से ही एफिलिएट लिंक प्रमोट कर सकते है तो आपको बता दे की Yes बिलकुल ही कर सकते हो। एवं इसमे तो पैसे भी खर्च नही होगा आप अपने सोशल मीडिया पेज पर एफिलिएट लिंक प्रमोट कर सकते हो। किंतू आप जिस सोशल साइट पर एफिलिएट लिंक शेयर करे उस पेज पर आपके फॉलोअर्स होना चाहिए।

ऐसा ना हो की आप एफिलिएट लिंक को अपने सोशल मीडिया पेज पर कंटीन्यूअसली शेयर किए जा रहे हो और कोई उस पर क्लिक ही नही कर रहा है और फॉलोअर्स भी नही है।

तो इससे आपको एफिलिएट मार्केटिंग से कमाई नही होने वाला है इसलिए आप अपने सोशल मीडिया पेज पर ऑडियंस इंक्रीज करें।

WhatsApp and Telegram

  • WhatsApp

इसमे पैसे लगाने के कोई जरूरत नही है और ना ही फॉलोअर्स का जरूरत पड़ेगी। बस आपको WhatsApp Group में एफिलिएट लिंक को शेयर करना है।

अदि आप सोच रहे है की मेरे मोबाइल के WhatsApp में Group नही है तो आपको टेंशन लेने के कोई अवश्यकता नही हैं।

आपको Google में आ करके WhatsApp Group सर्च करना हैं यहा पर आपको एक बात ध्यान में रखना होगा की जिस भी मकसद से आप व्हाटर्सएप्प ग्रुप जॉइन करना चाह रहे है उसी से रिलेटेड ग्रुप जॉइन करें।

यदि आप मोबाइल से एफिलिएट लिंक प्रमोट करना चाहते है तो Shopping रिलेटेड ग्रुप जॉइन करें।

  • Telegram

अगर आपको पता नही है की टेलीग्राम क्या है तो आप उस विषय पर प्रकाशित किया गया वहा आर्टिक पढ़ सकते है उस आर्टिकल में आपको टेलीग्राम के बारे में काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

हालंकि टेलीग्राम को लॉंच हुआ काफी वक्त हो चुका है परंतू आजके समय में इसका पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा हो चुका हैं।

आओ अब जानते है की किस तरह आप टेलीग्राम पर एफिलिएट लिंक प्रमोट करेंगे

पहले अपने मोबाइल में टेलीग्राम इंस्टॉल करले और मोबाइल Number से Verify करले। अब बात कर लेते है जिस प्रकार आप एफिलिएट लिंक प्रमोट करेंगे।

  1. Telegram Group
  2. Telegram Channel

आप स्वयं का टेलीग्राम ग्रुप क्रिएट कर सकते हो किसी भी प्रडक्ट या सर्विस से रिलेटेड

टेलीग्राम चैनल बनाए किसमे आप एफिलिएट लिंक शेयर कर सको। चैनल आप अपने Niche अकॉर्डिंग ही बनाए।

मोबाइल को कप्यूटर के जैसा बनाए

मोबाइल में आपको एक सेटिंग करना है उसके बाद जिस तरह से कप्यूटर में ब्राउजर दिखता हैं उसी तरह आपके मोबइल में भी दिखेगा।

अपने मोबइल में Chrome browser ओपन करें और निचे Image देख करके सेटिंग करले।

Chrome Desktop Site Settings

 

 

इस Desktop Site Setting वाले features की हेल्प से अगर कोई भी साइट ओपन करते हो तो वो उसी प्रकार दिखेगा जिस प्रकार कप्यूटर में दिखता हैं।

 

 

निष्कर्ष

फ्रेंड्स आज के वक्त में कप्यूटर यूजर्स की अपेक्षा मोबाइल यूजर्स से कम है क्योकि अब मोबाइल में ही ऐसे ऐसे फीचर्स मिल रहे है जो की कप्यूटर से किया जाना वाले है काम अब मोबाइल से भी किया जाता हैं।

आज आपलोगो ने सीख है की किस प्रकार आप अपने मोबाइल से एफिलिएट मार्केटिंग करें Mobile Se Affiliate Marketing Kaise Kare या किया जाता है अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आई हो तो अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें।

तथा आप किसी टॉपिक पर आर्टिकल चाहते है या हमे किसी प्रकार का सुझाव या फिर इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई सवाल हो तो आप हमे कमेंट करके बता सकते हैं हम उसका उत्तर आपको जरूर देंगे।

FAQ

Q क्या मोबइल से एफिलिएट मार्केटिंग किया जा सकता है?

Ans  यदि आपके पास कप्यूटर नही है तो आप मोबाइल से भी एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हो।

Q एफिलिएट मार्केटिंग से कमाई कितने दिनो बाद शुरू होती है?

Ans एफलिएट मार्केटिंग मे पहले हि दिन से कमाई शुरू हो जाती है। लेकिन ये आपके ऊपर डिपेंड करता है कि एफिलिएट अप्रूवल होने के बाद किस तरह आप वर्क करते हो।

Spread the love

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment