GB WhatsApp Kya hai। GB Whatsapp A to Z All Feature। GB Whatsapp download APK

अगर मैसेजिंग एप कि बात करे तो हम के सामने व्हाट्सएप का नाम सबसे पहले आता हैं क्योकि व्हाट्सएप मे हमे इतने सारे फीचर्स दिए गए है कि हमारे सामने किसी और मैसेजिंग एप का नाम नही आता हैं। किंतू कुछ दिनो से जीबी व्हाट्सएप के बारे बहुत सुनने को आ रहे हैं और अगर आप भी इन दिनो जीबी व्हाट्सएप के बारे मे सुन रहे है या आपको अभी तक जीबी व्हाट्सएप के बारे मे कुछ नही पता है तो घबराने कि जरूरत नही है। या अगर आप जीबी व्हाट्रसएप के बारे मे जानने के लिए यहां आए हैं तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं क्योकि आज के इस आर्टिकल मे हम आपको GB WhatsApp के बारे में पुरी जानकारी देंगे। इसके नुकसान क्या हैं, GB WhatsApp kya hai, GB WhatsApp A to Z Feature, GB WhatsApp download APK, सभी जानकारी आपके साथ शेयर करेंगे। एक तरफ है व्हाट्सएप जो हमारी जिन्दगी का अहम हिस्सा बन गया है तो दुसरी ओर जीबी व्हाट्सएप हैं जो अपना पैर फैलाने मे लगी हैं। तो चलिए आज के इस आर्टिकल में जीबी व्हाट्सएप के बारे मे पुरी जानकारी प्राप्त करे।

GB WhatsApp kya hai

जीबी व्हाट्सएप,व्हाट्सएप के जैसा हि एक मैसेजिंग एप  हैैं व्हाट्सएप मे यूर्जस को कुछ लिमिट तक हि फिचर्स दिया गया हैं किंतू जीबी व्हाट्सएप मे यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार कस्टमाइज कर सकता हैं।

व्हाट्सएप के जैसा हि मैसेजिंग एप होने के बाद भी इसे यूजर्स अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं और व्हाट्सएप से कुछ Extra फीचर्स भी दिए गए हैं।

जीबी व्हाट्सएप मे Chatting, Video call, और भी अन्य फिचर्स है जो व्हाट्सएप मे दिए गए फिचर्स के समान हैं लेकिन जीबी व्हाट्सएप मे व्हाट्सएप से ज्यादा फिचर्स दिया गया हैे यही कारण है यूजर्स जीबी व्हाट्सएप के बारे सुनते हि डाउनलोड करने लगता हैं लेकिन जीबी व्हाट्सएप का कुछ नुकसान भी हो सकता हैं इसे आगे जानेंगे।

जीबी व्हाट्सएप किस देश का हैं

जीबी व्हाट्सएप एक अमेरिकंन कंपनी हैं।

GB WhatsApp kaise download kare

आइए जानते है GB WhatsApp kaise download kare आपको आपने फोन के Google chrome को Open कर लेना है आपको बता दे कि जीबी व्हाट्सएप Google play store पर देखने को नही मिलता हैं इसलिए आपको Chrome Browser से हि डाउनलोड करना होगा। Chrome Browser Open करे आपको उसके Official site पर जाना हैं थोड़ा निचे आने के बाद Download GB WhatsApp APK  उस पे क्लिक करना हैं GB WhatsApp का Latest Version डाउनलोड कर लेना हैं जब डाउनलोड हो जाए तो Install पे क्लिक करना हैं।

Kya GB WhatsApp खतरनाक हैं?

Gb WhatsApp Download करने के उसका APK File को डाउनलोड करना होगा और क्या आपको पता हैं कि ए एप Play store पर नही हैं इसलिए ए एप रिस्की हो सकता हैं और आप कि डाटा भी ले सकती हैे इसलिए आप एैसे एप से सावधान रहे जो Google play store पर नही हैं

GB WhatsApp A to Z Feature

GB Setting कुछ इस तरह हैं

  • GB WhatsApp Feature
  • Privacy and security
  • Universal settings
  • Back up & Restore
  • Home screen
  • Theme store
  • Diy theme
  • Color phone
  • Follow GB
  • Upgrade GB

GB WhatsApp

के Top Menu मे 3 डोट दिखेगा सेम व्हाट्सएप के जैसे जीबी सेटिंग पे क्लिक करे Privacy and security पर क्लिक करे निचे सभी फिचर्स दिख जाएगा। Hide Last seen,Disable forwarded, Who can call me, Status मे आपको दो Option दिया गया हैं Status और Anti-Delete status और निचे Chats हैं इसमे आपको 5 Option दिए गए हैं Anti-Delete message, Show blue ticks after reply, contacts, Group और Broadcast,

Universal setting Top मे Media का Option हैं इसमे Send photo in best quality, Increase send media/status MB limit, send 5 minutes status, disable media share limit और Send status in best quality दिया गया हैं। निचे Hide media from gallery दिया हैं इसमे Photo, Video और GIFs का Option मिलता हैं इसके निचे अन्य हैं।

Turn on heade (Beta), Increase forword limit, Entry of self-destructive message आता हैं और निचे Style, Status, Update का सेटिंग दिया गया हैं और अगर आप व्हाट्सएप कि A to Z Setting को सिखना चाहते हैं तो निचे दिए गए आर्टिकल को पढ़े।

Back up & Restore

का भी Option मिलेगा जिसकी मदत से जीबी व्हाट्सएप का Backup ले सकते हैं और Restore भी कर सकते हैं।

Theme store

मे जाने के बाद आप अच्छे -अच्छे Theme देखेंगे आप अपने हिसाब से Theme लगा सकते हैं। Home sceen का Option मिलेगा।

Diy theme मे जाकर अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं।

Color phone

मे जाएंगे तो आपको बहुत सारा Color मिल जाएगा आपको जो पसंद आता है उसको आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

Upgrade

पर जब क्लिक करेंगे तो ए डाउनलोड होने लगेगा कुछ देर बाद GB WhatsApp का Latest version Download हो जाएगा।

अन्य पढ़े

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment