फेसबुक का मालिक नाम क्या हैं और ऐ किस देश का एप्प हैं

अगर आप फेसबुक का मालिक नाम क्या है जानना चाहते है तो आपको बता दे की आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं आज हम इस लेख मे जानने वाला हैं कि  फेसबुक का मालिक नाम क्या हैं इसके अलावा और भी जानकारी आपको फेसबुक के बारे जानने को मिलेगा।

Social media यूज करने वाला यूजर शायद हि ऐसा होगा जो फेसबुक को नही जानता होगा, जब भी हम नया मोबाइल Buy करते हैं तो उसमे Facebook जरूर ही Install करते है और एक Account बना कर फेसबुक पर अपने दोस्तो से साथ जरूर जुड़ते हैं उस प्लेटफॅार्म पर अपना फोटो शेयर करते हैं और हम धिरे-धिरे और भी अन्य प्लेटफॅार्म से जुड़ते जाते हैं

लेकिन क्या हम जो Social media का इस्तेमाल कर रहे होते हैं उसके के बारे में हमे कुछ भी पता होता हैं जैसे इस्तेमाल करने वाला एप्पलिकेशन या Website हैं उसका मालिक कौन हैं ,वो कितना कमाता हैं क्या आपके डेटा का कोई क्षति तो नही है ऐसे कई बाते है जो एप्प या वेबसाइट से संबंधित आते है इतना सारे एप है उन सब के बारे मे जानना सच मे संभव नही हैं।

लेकिन जो एप्प आपके मोबाइल मे डाउनलोड हैं उसके बारे मे जानकारी लेना काफी बेहतर होगा क्योकि इससे सीधे हमारे Privacy पर परता हैं आप एक बार में तो नही जान सकते हैं किंतु आप एक-एक कर के उन सब के बारे मे पता कर सकते हैं जो आपके फोन मे हैं।

Facebook kya hai

सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाला, शायद ही कोई ऐसा होगा जो फेसबुक के विषय ना जानता हो, फिर भी अगर आप उन में से जो अभी तक फेसबुक के बारे नही जानता हो तो चलिए अभी आपको जानकारी देते हैं

फेसबुक सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म हैं Facebook पर आप अपने फोटो, वीडियो पोस्ट कर सकते हैं आप अपने आस-पास और दुसरी जगह के लोगो को आप अपना फ्रेंड बना सकते हैं।

Facebook page, Facebook Group और Facebook marketplace बना सकते हैं और भी बहुत कुछ आपको फेसबुक सुविधाएं देखने को मिल जाते हैं।

फेसबुक का मालिक नाम क्या हैं

फेसबुक का मालिक (Owner) मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) हैं इन्होंने फेसबुक की शुरूवात 4 फरवरी 2004 में किया था और आपको बता दे की मार्क जकरबर्ग वर्तमान समय मे इस कंपनी को संभाला हुआ हैं।

Facebook ke malik ka ghar

फेसबुक के मालिक का घर न्यूयोर्क अमेरिका मे हैं आपको बता दे की मार्क जकरबर्ग को बचपन से Programing में बहुत ज्यादा दिलचस्प था।अगर आप Mark Zuckerberg के जीवन शैली के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमे Comment करे हम आपको उनके जीवन के बारे में जरूर एक पोस्ट Publish करूंगा।

Mark Zuckerberg का जन्म

मार्क जकरबर्ग का जन्म 14 May को हुआ था।

भारत मे फेसबुक कब आया?

जैसा कि हमने आपको बताया की फेसबुक की  शुरूवात कब हुआ था इसके शुरू होने के बाद यह सितम्बर 2006 मे Facebook पुरे देश के सामने आया था। इसके बाद Facebook को लोगो के द्रारा खुब पसंद किया गया। और फेसबुक आज के समय इतना बड़ा Social media Platform बना चुका है।

Facebook का CEO कौन  हैं?

Facebook ke CEO Mark Zuckerberg हैं हम आपतो बता दे की बहुत से कंपनियो का CEO कोई और व मालिक कोई और होता हैं लेकिन मार्क जकरबर्ग ने आज भी अपने कंपनी का कार्यभार संभाला हैं।

अन्य पढ़े

निष्कर्ष

हेल्लो दोस्तो, आज हमने आपको फेसबुक का मालिक नाम क्या हैं यह जानकारी आपके साथ शेयर किये है। मुझे उमीद हैं कि यह जानकारी आपके लिए Helpful रहा होगा, अगर आप मुझे किसी प्रकार का सुझाव देना चाहते हैं तो आप बता सकते हैं आपके दी गई सुझाव को हम जरूर ध्यान में रखेंगे, और अगर आपको किसी Topic जानकारी चाहिए तो हमे कमेंट करके बता सकते हैं। आप हमसे जुड़ना चाहते हैं तो आप हमे Social Media पर Follow कर सकते हैं।

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment