Dream11 से पैसे कैसे कमाए (बने रातो रात करोड़पति)

Dream11 Se Paise Kaise Kamaye: हर कोई पैसा चाहता है और हर कोई रातों-रात करोड़पति बनने का सपना देखता है। अगर आप ऐसा चाहते हैं तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते हैं, जी हां आपने सही सुना, आज हम आपको “Dream11” के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप एक दिन में लाखों से करोड़ों रुपए जीत सकते हैं।

Dream11 से लाखों रुपये जीते जा सकते हैं लेकिन यह आपकी किस्मत और आपके नॉलेज पर निर्भर करता है। कुछ समय पहले ये खबर इंटरनेट पर काफी चर्चा में रही थी कि बिहार के नवादा जिले का एक लड़का ड्रीम ऐप से 1 करोड़ रुपये का विजेता बना है, इसके अलावा ड्रीम11 से जुड़ी ऐसी कई खबरें सामने आ चुकी हैं, अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि इस एप्लीकेशन से सच में करोड़ों रुपये कमाए जा सकते हैं तो ऐसा कैसे होगा?

ड्रीम 11 से करोड़ों या सौ रुपये की कमाई यह पूरी तरह से आपके भाग्य और नॉलेज पर ही निर्भर करता है इसलिए यदि आप इससे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको अपना ज्ञान बढ़ाना होगा और हमेशा अपनी किस्मत चमकाने के लिए अपनी किस्मत आजमानी होगी। हम आपको इस लेख के माध्यम से Dream11 से पैसे कमाने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े – पैसा कमाने वाला गेम

Dream11 Details

NameDream11
Total Users16 Cr+
CategoryFantasy App
Rating4.7 5Star
Size67MB
Work onAndroid & IOS
Dowmload LinkLink here

आवश्यक दस्तावेज

अगर आप Dream11 से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके पास यह जरूरी दस्तावेज होना जरूरी है। सबसे पहले आपके पास Bank Account होना चाहिए। आप चाहें तो अपने किसी भी परिवार के मेंबर का बैंक अकाउंट इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद पैन कार्ड, स्मार्टफोन और एक एक्टिव मोबाइल नंबर

Dream11 क्या है?

Dream11 से पैसे कमाने के तरीकों से जुड़ी जानकारी आपके साथ साझा करने से पहले मैं आपको इस एप्लीकेशन से मिलवा देता हूं जिससे आपकी इस ऐप से जुड़ी नॉलेज थोड़ी बढ़ जाएगी तो आइए जानते हैं।

अगर आप नहीं जानते कि Dram11 ऐप क्या है तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह भारत का सबसे लोकप्रिय फैंटेसी ऐप है, जिसमें आप क्रिकेट, फ़ूलबॉल, हॉकी, कबड्डी और अन्य में फैंटेसी टीम बनाकर प्रतियोगिताओं में शामिल होकर पैसा कमा सकते हैं।

दरअसल फैंटेसी ऐप के जरिए आप रियल प्लेयर्स कीअपनी इच्छा के मुताबिक वर्चुअल प्लेयर चुनकर टीम बना सकते हैं।

इसे बेहतर तरीके से समझने के लिए हम आपको उदाहरण देते हैं। आपने क्रिकेट मैच देखे होंगे, जिसमें कुछ खिलाड़ियों की टीम बनती है, ऐसे विकल्प आप फैंटेसी एप्लीकेशन में भी देख सकते हैं, जिसमें आपको टीम चुनने का पूरा कंट्रोल है और अब अपने 11 वर्चुअल प्लेयर्स की एक टीम बनाएं।

ध्यान दें कि आपने जिन खिलाड़ियों की टीम बनाई है, वे वास्तविक मैच खेल रहे हैं, यदि आपकी टीम में शामिल खिलाड़ी मैच में अच्छा खेलते हैं, तो आप मैच जीतने की ओर बढ़ेंगे, यदि वे खराब खेलते हैं, तो आप खेल हार जाएंगे। जैसे केएल राहुल आईपीएल में मैच खेल रहे हैं और आपने केएल को ड्रीम11 में अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

अगर केएल राहुल आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करते हैं, तो आप जीतने की खेल जाएंगे, अगर केएल राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो आपकी रैंकिंग नीचे आ जाएगी जिससे आप गेम हार सकते हैं। उम्मीद है आप अच्छे से समझ गए होंगे, चलिए आगे बढ़ते हैं।

ड्रीम11 कैसे डाउनलोड करें

इस ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको इसे अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा। बता दें कि यह एप्लिकेशन Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है, इसे डाउनलोड करने के लिए आपको Google.com पर जाना होगा।

इसका डाउनलोडिंग लिंक कॉलम में पहले ही दिया जा चुका है, वहां से आप डायरेक्ट डाउनलोडिंग पेज पर जा सकते हैं, इसके अलावा आप गूगल से एपीके डाउनलोड कर सकते हैं, इसके लिए सबसे पहले google.com पर जाएं और सर्च बार में Dream11.com सर्च करें, आपको सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेबसाइट देखने को मिलेगी उस पर क्लिक करे।

अब आपको उस पेज पर Download App नाम का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना होगा ऐसा करने के बाद आपकी डिवाइस में एपीके फाइल डाउनलोड हो जाएगी अब आपको एप्लीकेशन इनस्टॉल करके अकाउंट बनाना होगा आगे की प्रक्रिया के बारे में निचे बताया गया है।

कैसे बनाए Dream11 पर अकाउंट

डाउनलोड करने के बाद आता है इसमें अकाउंट बनाना है तो इसके लिए ऐप को ओपन करना होगा। याद रखें जब आप एपीके डाउनलोड कर रहे थे तो आपकी मोबाइल स्क्रीन डाउनलिंक की notification दिखा रही होगी, notification अभी भी स्क्रीन पर होगी, वहां से भी आप ऐप खोल सकते हैं।

ध्यान दें:-
ड्रीम11 एप्लीकेशन एक थर्ड पार्टी एप्लीकेशन हैं इसलिए आपके फोन में उसे डाउनलोड करने के बाद पूरी तरह से इंस्ट्रॉल होने में सिक्योरिटी के लिए कुछ अनुमतियों देने के लिए कह सकता है आपको उसे Allow कर देनी होगी।

Dream11 में अकाउंटेंट बनाने के लिए इसे इनस्टॉल करके ओपन करना होगा उसके बाद आपको भाषा सेलेक्ट करने को कहा जाएगा आप अपने अनुसार भाषा सेलेक्ट कर कंटिन्यू पर क्लिक कर सकते हैं.

उसके बाद आपके सामने रजिस्ट्रेशन करने को कहेगा। दोस्तों यहां आपको रजिस्ट्रेशन के अलावा अलरेडी ए यूजर का ऑप्शन भी दिखाई देगा, यह ऑप्शन उनके लिए है जिन्होंने Dream11 पर पहले से ही अकाउंट बना रखा है। अगर आप पहली बार अकाउंट बनाना चाहते हैं तो रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें, यहां इंटर कोड का एक ऑप्शन दिखाई देगा, आप चाहें तो रेफर कोड का इस्तेमाल करके कुछ साइन अप बोनस प्राप्त कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन बटन पर टैप करके अपना सक्रिय मोबाइल नंबर दर्ज करें। आपके द्वारा दिए गए नंबर पर 6 अंकों का ओटीपी आएगा, उसे आपको यहां पर देना है। ऐसा करने के बाद ड्रीम11 पर एक सक्सेसफुल अकाउंट बन जाएगा।

ड्रीम11 से पैसे कैसे कमाए?

इससे पैसे कमाने का मुख्य तरीका फैंटेसी है लेकिन इसके अलावा भी कुछ और तरीके हैं जिनसे Dream11 से पैसे कमाए जा सकते हैं।

#1 Fantasy

ये है Dream11 से पैसे कमाने का सबसे दमदार तरीका, इस तरह से बहुत से लोग लाखों रुपये जीत चुके हैं। आप Dream11 में पैसा लगाकर कॉन्टेस्ट में शामिल हो सकते हैं और जब गेम खत्म होगा और अगर गेम जीतते है तो आपको पैसे विनिंग प्राइज मिलेंगे।

जैसे की आईपीएल के सीजन में बहुत अधिक कॉनटेस्ट होते है जिसका एंट्री फीस अगर अगर होते हैं और जीता हुआ पैसे भी अलग होते है। उन कॉन्टेस्ट में करोड़ों लोग हिस्सा लेते हैं, लेकिन जो भी पैसा दिया जाता है, वह रैंकिंग के हिसाब से ही दिया जाता है। आपकी रैंकिंग जितनी अधिक होगी, आप उतने अधिक पैसे जीतेंगे।

अगर किसी कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए 50 रुपए की एंट्री है तो उसकी सबसे बड़ी कीमत 1 से 10 करोड़ रुपए है, अगर कोई पहले नंबर पर आता है तो उसे यह अकाउंट दिया जाता है और दूसरे विजेता को 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। . तीसरे को एक करोड़ रुपये और इससे नीचे वाले को 50 लाख तक दिए जाते हैं। अगर रैंकिंग अच्छी नहीं है तो 50 से 100 रुपए या इससे भी कम जीत सकते हैं।

#2 Refer and Earn

आपको बता दें कि Dream11 से पैसे कमाने का एक और तरीका है अपने दोस्तों को एप्लीकेशन रेफर करके। अगर आपको याद है जब हम Dream11 पर अकाउंट बनाना सीख रहे थे तो हमने बताया था कि अगर आप रेफर कोड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ साइन अप बोनस मिलेगा।

Dream11 पर Refer and Earn का एक प्रोग्राम दिया गया है जिसमें अगर आप अपने रेफरल लिंक से किसी को ऐप डाउनलोड कराते हैं तो आपको रेफरल 500 कैश बोनस मिलता है लेकिन इसके लिए रेफरल लिंक से एप्लीकेशन डाउनलोड कराना होता है।

रेफरल लिंक पाने के लिए आपको Dream11 ऐप में जाना होगा, फिर प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, फिर बैलेंस पर क्लिक करना होगा और Refer and Earn पर क्लिक करना होगा, तो आपको वहां लिंक मिल जाएगा। इस पर आपको शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा आप जिस भी शोल मीडिया से शेयर करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करके शेयर कर सकते हैं। जो कोई भी आपके द्वारा साझा किए गए लिंक के माध्यम से ऐप डाउनलोड करता है तो आपको 500 बोनस तक प्राप्त होगा।

ड्रीम11 से पैसे कैसे निकाले?

यहां से पैसा निकालना बहुत ही आसान है लेकिन निकालने के लिए कुछ पैसे जीतने पड़ते हैं उसके बाद ही पैसे निकाले जा सकते हैं। अगर आप पैसा निकालना सीखना चाहते हैं तो जैसे ही आप ऐप खोलेंगे और प्रोफाइल पर टैप करेंगे तो आपको निकासी का विकल्प दिखाई देगा, वहां से आप पैसे निकाल सकते हैं।

पैसे निकालने के लिए कम से कम 50 रुपये जीते जाने चाहिए, तभी पैसे की निकासी होगी। इसके अलावा न तो रेफरल मनी और न ही एडेड मनी यह दोनों तरह के पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

बैंक अकाउंट, पैन कार्ड और ईमेल आदि के जरिए केवाईसी करना बेहद जरूरी है, नहीं तो जीता हुआ पैसा आपको सफलतापूर्वक नहीं मिल पाएगा।

क्या ड्रीम 11 पर लोग वाकई 1 करोड़ रुपये जीत जाते हैं?

जी हां, यह बिलकुल सच है लोग सच में एक करोड़ रूपये जीतते हैं।

क्या हम ड्रीम11 में जीत सकते हैं?

हां जीत सकते है लेकिन यह आपके भाग्य और नॉलेज पर Dependent होगा।

ड्रीम11 के मालिक का नाम क्या है?

भावित सेठ और हर्ष जैन ड्रीम 11 ऐप के मालिक हैं।

निष्कर्ष

इस लेख के माध्यम से हमने Dream11 से पैसे कैसे कमाए और इससे संबंधित कई सारी जानकारियां दी हैं यदि आपको लेख पढ़कर कुछ सीखने को मिला हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, इसके साथ ही यदि किसी विषय पर जानकारी चाहते है तो हमे कमेंट के माध्यम से जरूर बता सकते हैं।

ड्रीम 11 एक फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म है जिसमें आपको पैसे लगाकर खेलना पड़ता है और ऐसा हमेशा नहीं हो सकता है कि आप खेल के विजेता बन जाएं, आप खेल हार भी सकते हैं और जब आप पैसे खो देते हैं तो आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

इसलिए आपको जिम्मेदारी से गेम खेलना होगा, वही अगर आपकी Age 18+ नहीं है तो कृपया इस खेल को न खेलें। यह आपके लिए हमारी सलाह होगी। धन्यवाद

Leave a Comment