Chutkule Sunao | गूगल मजेदार चुटकुले सुनाओ जिसे सुन कर मैं अपना हंसी ना रोक पाए

Chutkule Sunao : – आज मैं अकेले अकेले बोर हो रहा था सोचा चलो कही बाहर चलते है घुमने के लिए फिर सोचा अगर बाहर गए घुमने तो समय अधिक लग जएगा। फिर मैंने घुमने जाना कैंसिल कर दिया। तब अचानक से मेरा अंदर मे एक बात आई चलो कुछ वक्त के लिए गूगल असिस्टेंट के साथ मजे किए जाए।

मैने अपना फोन निकाला और गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट किया और को बोला आज मेरा मूड ठीक नही मुझे कुछ ऐसी बाते बताओ जिससे मेरा मूड ठीक हो जाए और मैं हंस हंस करके लोटपटो हो जाऊ। उसने जवाब दि. मुझे दुख हुआ की आपका मूड ठीक नही, मैं आपको कुछ चुटकुले सुनाने जा रही हुॅ जिसे सुन कर आपका मूड ठीक हो सकता हैं, मैंने कहा तो फिर जल्दी सुनाओ।

  • गूगल ने मुझे ऐसी चुटकुले सुनाई की मैं हंस हंस कर गूगल असिस्टेंट डीएक्टिवेट कर दिया ताकि मुझे और चुटकुले ना सुना पाए।

उसके बाद सोचा क्यो ना आपलोगो के साथ भी इस चीज को शेयर की जाए ताकि अगर आपभी अकेले अकेले बोर हो रहे होंगे तो चुटकुले सुन करके बोरिंग दूर कर सको।

Chutkule Sunao ( मुझे अच्छे चुटकुले सुनाओ)

आओ सुनते है मजेदार चुटकुले

आप अगर गूगल से चुलकुले सुनना चाहते है तो गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट करे OK Google कहे एक्टिवेट हो जाएगा। अगर आपने गूगल असिस्टेंट Setup नही किया होगा तो ये Ok Google कहने पर एक्टिवेट नही होगा।

इसलिए आपको पहले इसे इनेबल करनी है। अगर आप गूगल असिस्टेंट Setup करना सीखना चाहते है तो उस आर्टिकल को आप रीड कर सकते है एवं उसमे ये भी बताया गया है की आप गूगल से कैसे पुछ सकते हो की Google Mera Naam Kya Hai उस आर्टिकल को पढ़े।

चलो अब मुद्दे की बात पर आते है की कैसे आप गूगल से मजेदार

चुटकुले सुन सकते हो तो चलिए जानते हैं।

इसके लिए आप गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट किजिए

अगर Ok Google से एक्टिवेट नही होता है तो अपने मोबाइल के हाॅम बटन को दबाए और कुछ देर तक होल्ड करके रखें।

गूगल असिस्टेंट एक्टिवेट होने के बाद। पुछे हेल्लो गूगल कैसी हो अगर आप गूगल से चुटकुले सुनना चाहते हो तो गूगल को कहे चुटकुला सुनाओ वो आपके कहे मुताबिक चुटकुले सुनाएगा। अगर एक बार आपको चुटकुले सुना कर रूक जाती है तो उसे कहे एक और चुटकुले सुनाओ

Chukule Sunao के विषय में पढ़ते रहे।

उसके बाद भी वो चुटकुले सुना कर रूक जाते है ओर अधिक चुटकुले लगातार नही सुना रहे है तो आप बोल सकते है एक ओर सुनाओ इस तरह से आप चुटकुले सुनने का सिलसिला जारी रख सकते हैं। अगर गूगल असिस्टेंट आपको मजेदार चुटकुले नही सुना रहे है

तो उसे कहे मुझे ये चुटकुले पसंद नही आ रहे है मुझे मजेदार चुटकुले सुनाओ जिसे सुन करके मैं अपना हंसी ना रोक सकू। इस प्रकार कहोगे तो वो आपको आवश्य ही अच्छे चुटकुले सुनाएगा।

हमने इस आर्टिकल में गूगल असिस्टेंट से सुने कुछ चुटकुले Add कर दिए हैं आप यहा भी गूगल असिस्टेंट के बताए गए कुछ मजेदार चुटकुले सुन सकते हो इसके लिए आपको निचे स्क्रोल करनी है और चुटकुले पढ़नी है


टेरा लूना क्या है कैसे यूज करें

हेल्लो गूगल आज क्या हैं जल्दी बताओ

फेसबुक पासवर्ड भूल गए हो तो ऐसे देखे की फेसबुक का पासवर्ड क्या हैं


अगर आप चुटकुले से जुड़ी कुछ जानकारी चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पढ़ना जारी रखे। क्योकि निचे आपको चुटकुले से जुड़ी ऐसी बाते पता लगने वाली है जो की अगर आपको चुटकुले पसंद है तो ये जानकारी आपके काम आने वाले हैं। इसलिए आप इस लेख को पढ़ना जाड़ी रखें

Chutkule Ka Matlab क्या होता हैं (Chutkule Meaning in English)

आओ जानते है चुटकुले का अर्थ क्या होता है और इसे English में क्या कहते हैं।

तो फ्रेंड्स चुटकुलों को अंग्रेजी (English) में Joke (जोक) कहते हैं इसके अलावा इसे लातीफ़ा भी कहा जाता है एवं इस वाक्यो को Punchline (पंचलाइन) भी कहा जाता हैं।

और इसका मलतब की बात किया जाए तो किसी Funny (फनी) घटना को पेश करने को कहा जाता हैं। अगर कही फनी घटना होती है तथा उस घटना को प्रस्तुत किया जाता है तो उसे चुटकुले (Joke) या परिहास कहा जाता हैं।

चुटकुले का मनुष्य पर प्रभाव

जैसे ही मैं चुटकुले का नाम सुनता हुं तो मेरे अंदर एक अजीक ऊर्जा बनती है और मैं अंदर से हैप्पीनेस फील करता हैं। लेकिन जब मैं चुटकुले सुनता हुॅं तो वही हैप्पीनेस मेरे बाहर भी आ जाते है एवं मै बेबसी से हॅसने लगता हुॅ।

और जब चुटकुले सुनने के बाद कुछ देर अकेले मे बैठता हॅु तो मुझे ऐसा फील होता है की आज बहुत दिनो के बाद थोड़ा आनंद का अनुभव कर रहा हुॅ।

अगर सीधे सीधे इन बातो को कहा जाए तो चुटकुले का मनुष्य के ऊपर एक अलग ही लेवल का प्रभावा परता हैं। फ्रेंड्स आपको बता दू की चुटकुले लोगो के तनाव (Tension) के उतार – चढ़ाव का एक जरूरी हिस्सा माना जाता हैं।

चुटकुले पर लोग क्यो हॅसते है

जैसा की आपने सीखा Chutkule Sunao ये गूगल असिस्टेंट को कैसे बोल सकते है। अब आइए जानते है की चुटकुला सुुनने के बाद लोगो की हॅसी क्यो आ जाती हैं।

फ्रेंड्स आपको बता दू की इस टाॅपिक पर बहुत से प्रश्न सामने आते हैं की लोग चुटकुलो पर क्यो हॅस नही रोक पाते है और बेबसी से हॅसते है। तो आपको बताना चाहुंगा की साहित्य तथा मनोवैज्ञानिकों पर रीसर्च करने वाले इस सवाल पर गंभीरता से Study किया और पता चला की चुटकुले लोगो के दबाव के उतार-चढ़ाव का जरूरी भूमिका माना जाता हैं।

आओ इस ब्लाॅग पर चुटकुले सुनते है

कल एक शादी में बरात काफी लेट हो गयी

मै तो दुल्हन के बाप के आगे पीछे घूरता रहा : सोचा शायद : कह दे

बेटा महारी इज्जत रख लो:

दुसरा चुटकुले सुनो

शादी मे सोनू काफी देर से खाना खा रहा था

किसी ने पुछ लिया कितना खाओगे

वो बोला मै भी खाते खाते परेशान हो गया हॅु

लेकिन कार्ड में लिखा है

खाना खनाने का समय 8 से 11 बजे तक का हैं

तीसरा चुटकुले सुनो

पत्नि पति से कही :- सोचा है की मेरी शादी अगर किसी और

से हो जाती तो क्या होता?

पति : ने कहा नही मैं कभी दुसरो का बुरा नही सोचता की

Chutkule Sunao के अलाव और भी अन्य लेख पढ़े

YouTube से पैसे कैसे कमाए सरल तरीका से कमाए

Gmail मे फोटो कैसे Save कैसे करें

वर्डप्रेस क्या है एवं इससे पैसे कैसे कमाए

निष्कर्ष

जैसा की आपलोगो को पता ही है की आज हम जिस विषय पर चर्चा किए है। अगर आपको Chutkule Sunao के बारे मे इस लेख के माध्यम से सीखने को मिला हो तो अपने दोस्तो के साथ इसे जरूर शेयर।

और आप किसी विषय के ऊपर जानकारी चाहते है तो आपके लिए कमेंट बाॅक्स है आप वहा से हमे बता सकते है।

Spread the love

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment