Amazon se Paise Kaise kamaye – Amazon se paise kamane ke tarike

Amazon se Paise kaise kamaye, दोस्तो अमेज़न को तो कौन नहीं जानता है हम से हर एक आदमी अमेज़न को जरूर ही जानते होंगे आपको भी पता ही होगा परंतू क्या आपको यह बाते पता है कि Amazon se paise kaise kamaye jate hai अगर आप को यह बात नहीं पता है तो आप बिलकुल भी घबराए नहीं क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको ऐसे जानकारी हम आपको देने वाले हैं जिन्हे जानने के बाद आप अमेजन से बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं तो मित्रो आपलोग amazon से  पैसे कमाने का तरीके के बारे में जानना प्रारंभ उससे पहले हम आपको अमेज़न  के बारे में कुछ जानकारी आपके साथ शेयर करना चाहते हैं उस जानकारी को आप जरूर पढ़े ताकि आप जब आप Amazon से पैसे कमाने शुरू कर दे, तो हो सकता है की मै जो इन्फॉर्मेशन आपको देना चाहता हु उसको आपको जरुरी पढ़े तो चलिए अब इस लेख के आगे बढ़ते है।

amazon kya hai

दोस्तो जैसा की हमने आपको ऊपर के paragraph मैं कहा थी की amazon क्या है इसे बताने की आवश्यकता नहीं है क्योकि अमेज़न से हम सब भली भाॅती परिचित हैं किन्तू अगर आप फिर जानना चाहते है की अमेजन क्या हैं तो मैं बता देता हॅू। अमे़ज़न E commerce website हैं यहां से आप कोई भी प्रोडक्ट खरिद सकते हैं जो उससे लिस्टेट हैं।

 Amazon se paise kaise kamaye

  1. Affiliate marketing
  2. Reseller

 अमेज़न से आप एफिलिएट मार्केटिंग से भी पैसे कमा सकते हो आपको Amazon पर एक account बनाने होंगे तब आप इसका affiliate associate program जोइन कर सकते हो। Amazon affiliate के जरिए आप अच्छे पैसे कमा सकते हो बस आप इस पोस्ट में बताए गए Step को Follow करना है। अगर आप affiliate marketing के बारे में नहीं जानते है या आपने आज पहली बार ही सुन रहे हैं तब भी आपको किसी प्रकार का चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपको आजके इस पोस्ट में आपको वह सभी Information मिल जाएगा जो आपको अमेज़न मार्केटिंग से पैसे अर्न करने जितने भी तरीके होंगे वह सब इंफाॅर्मेशन आपको आज के इस लेख में प्राप्त हो सकता हैं।

Affiliate marketing kya

अगर आपका प्रश्न है की Affiliate marketing kya hai इस पर हमने एक अलग से आर्टिकल लिख रखा हैं अगर आप बारीकि से जानना चाहते हैं तो आप उस पोस्ट को रीड कर सकते हैं। पर मैं अभी इससे उसके बारे थोड़ी सी बता देता हुॅ। तो दोस्तो एफिलिएट मार्केटिंग में आप किसी दुसरे व्यक्ति का Product को प्रमोट करते हैं और जब कोई उस प्रोडक्ट को आपके लिंक के माध्यम से खरीदता हैं तो उसका कुछ कमीशन आपको मिलता हैं। इसे हम आपको और भी ज्यादा आसन शब्दो में समझाने कि कोशिश करता हॅू, आप ने किसी Organization की Affilite Program जोइन किया अब आप उस कंपनी की Product, को अपने किसी दुसरे व्यक्ति को affiliate link Share किया जो भी उस  Link के माध्यम से उस Product  को Buy करेगा तो आपको उस प्रोडक्ट का कुछ कमिशन दिया जाएगा।

इससे भी पढ़े-  आसानी से पैसे कमाने के तरीके

Affiliate associate program kaise join kare

दोस्तो आप किसी एक कंपनी का एफिलिएट प्रोग्राम को जोइन नही करते हैं बल्कि आप तो बहुत सारे  Company का एफिलिएट प्रोग्राम को जोइन करना चाहो तो आप जोइन कर सकते हो जैसा की , GoDaddy , Amazon, Hostinger,  Flipkart, और बहुत सारी कंपनिया हैं जिसकी एफिलिएट प्रोग्राम जोइन कर सकते हो। वह आप कर सकते हो। मान लीजिए आपको Amazon का एफिलिएट Join करनी हैं तो सबसे पहले अपना मोबाइल या लैपटॉप में Google Chrome Open करें और Amazon.in सर्च करें Login करें या एक Account बना लें।

दोस्तो Amazon का Affiliate Program को कैसे Join किया जाता है उस पर हम ने पहले से  लेख Publish कर रखा हैं आप उसे पढ़ सकते हैं औऱ Amazon का affiliate program को Step by Step सिख सकते हैं मैं उसका लिंक नीचे दे दुंगा।

अगर Amazon से पैसे अर्न करना या उसका Affiliate program join करना चाहते हो तो निचे दिए गए आर्टिकल को पढ़े।

Amazon Seller क्या है

दोस्तो आप Amazon seller से पैसे अर्न कर सकते हो उससे पहले आप ये जानलो की Amazon seller क्या है और इससे पैसे कैसे कमाया जाता हैं अमेज़न सेलर इसका यह अर्थ होता है की अगर आपके पास किसी तरह का प्रोडक्ट सेल करने वाली बिज़नेस है और आप उस प्रोडक्ट को सिर्फ Offline ही sell कर रहे हैं तथा आप चाहते हैं कि offline तो सेल करे ही इसके अलावा आप अपने product को online भी sell करें ताकि ज्यादा लोगों के पास आपका product पहुंचे तथा ज्यादा प्रोडक्टो की बिक्री हो इससे आपको अधिक से अधिक मुनाफा होगा। लेकिन आप अपने product को ऑनलाइन सेल करने के लिए एक बेवसाइट बनाने होंगे या तो आप advertising कर के शुरू कर सकते हैं

लेकिन फ्रेंड्स आप बिजनेस को बिना Advertising तथा बिना Website Create किए भी अपने समाग्री को ऑनलाइन Sell कर सकते हैं अमेजन Seller के माध्यम से अमेज़न पर  अपने प्रोडक्ट को बेच सकते हो। बस आपको अपने प्रोडक्ट का लिस्ट बननी है और एक बात दोस्तो जब भी आप इस प्रोगाम को जोइन करने के बाद आपको किसी प्रकार दिक्कत लेने के जरूरत नही हैं आपके Order को  पहुंचाने से लेकर ग्राहम की Service तक सभी Amazon की जिम्मेदारी होती हैं इसमे आपको किसी प्रकार का टेंशन लेने की कोई जरूरी नही होती हैं।

Amazon par sell पैसे करें

आपको बता दे कि Amazon पर सेल करने के लिए बस आपको कुछ Document की आवश्यकता होगी इसके बाद आप बहुत ही सरलता से सेल कर सकते हो। मैं निचे उन सबका Name दे दुंगा आप उसे रीड कर के जानकारी प्राप्त कर सकते है की आपसे कौन से दास्तावेज़ लगने वाले हैं। आपको उन सभी को सही से Fill up करना आपके लिए बहुत जरूरी हैं तभी तो आप Amazon पर अपना किसी भी प्रकार का Product Sell कर सकते हैं।

आप सबसे पहले अपने लैपटाॅप या मोबाइल में जो आप ब्राउजर चलाते हैं उसे ओपेन करें।

अब Amazon.in पर जाए।

इसके बाद अपना Account Login करें अब आपको निचें दिए गए Link पर क्लिक करनी हैं या तो https://services.amazon.in भी सर्च कर सकते हैं या तो आप यहां से भी जा सकते हैं जाने के बाद आपको कुछ इस तरह का Page दिखेगा।

जहां पर Start Selling लिखा हैं उस पर Click करें उसके बाद एक Page आएगा उस पर आपको Register Now का ऑप्शन होगा उसको पुरा करें

  • Name
  • Mobile Number
  • Email
  • Password

दे कर अपको अपनी Register कर लेनी हैं उसके बाद आपको Continue पर Click करनी हैं।

और उसके आगे आपो एक नया पेज आएगा उस पर आपको अपनी डिटेलस Fill करनी हैं इसके बाद जैसे की पैन नम्बर तथा टैक्स नंबर आप आपना इसमें  सही डिटेल खरें और है दोस्तो अपना प्रोडक्ट का Category भी चुने, और जब ऐ सब हो जाए तोर Save बटन पर क्लिक करें।

उसके बाद फिर से एक नया पेज Open होगा उसमे आपसे यही पुछा जाएगी की आप जो भी प्रोडक्ट अमेज़न के माध्यम मे दुसरो तक पहुचाने वाले है उसमे जीएसटी टैक्स लागेगा। अब आप नेक्स्ट बटन पे Click करें अब आपको एक और पेज खुल कर आएगा इस में आपको सिग्नेचर देना होगा उसके के बाद launch your business लिखा आपके सामने आ जाएगा उसको आपको कल्कि करनी हैं उसके बाद अब आपको Amazon पर प्रोडक्ट सेल करने के लिए अप्रूवल मिल गया हैं अब आप अपने प्रोडक्ट अमेज़न पर सेल कर सकते हो. कुछ इस प्रकार का आपके ईमेल पर मैसेज आएगा।

Amazon delivery boy

हम आपको ऐ भी बता देते हैं की अमेज़न से पैसे कमाने के तरिके  Amazon एफिलिएट तथा सेलर के अलावा भी आप पैसे कमा सकते हो। जैसा की आप अमेज़न डिलीवरी बाॅय बन कर भी पैसे अर्न कर सकते हो आप अगर इसमे जाॅव करने मे Interested है तो इस Job को कर सकते हैं और अमेजन से पैसे कमा सकते हैं।

आज आपने क्या सिखा

फ्रेंड्स आज हम आपको यह जानकारी दिए हैं की आप Amazon se paise kaise kamaye उम्मीद है की इससे जुड़ी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिल गया हो। अगर आपको आज का यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करें ताकी उसे भी सिखने को मिल सकें। और हैं तो अगर आप किसी टाॅपिक पर पोस्ट चाहते हैं तो आप हमे बता सकते हैं। एवं आप हमे किसी प्रकार का सुझाव देना चाहते हैं तो आप हमें दे सकते हैं।

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment