Affiliate marketing kya hai/Affiliate marketing se paise kaise kamaye

Online पैसा कमाने का तो बहुत रास्ता हैं जिसमे से एक Affiliate Marketing हैं जिसे आप Online घर बैठे कर सकते हैं।अगर आप Make money online में थोड़ा भी रूची रखते हैं तो आपको पता होगा। की किसी भी Field मे काम करते हैं चाहे वो YouTube हो या Blogging वहां से पैसा आने में काफी वक्त लग जाता हैं। परंतु Affiliate Marketing से Income होना जल्द ही शुरू हो जाता हैं।

लेकिन ऐ आप पे निर्भर करता हैं की आप कितना मेहनत करते हैं और कितना Product Promote करते हैं। जितना ज्यादा Product Promote करेंगे। उतना ही ज्यादा पैसा Income होगी। Affiliate Marketing शुरू करने के लिए आपका एक भी पैसे का Invest नही होता हैं। बिलकुल Free में आप Affiliate Marketing शुरू कर सकते हैें। अगर आप Affiliate Marketing के बारे मे पहले से जानते है तो अच्छी बात हैं। और अगर आप  Affiliate Marketing के बारे मे नही भी जानते हैं और पहली बार भी Affiliate Marketing का नाम सुन रहे हैं तब भी आप इस लेख को पुरा पढ़ने के बाद Affiliate marketing से पैसा कमाना सिख चुके होंगे।

Affiliate marketing kya hai-What is Affiliate marketing

अगर आप किसी कंपनी के Product को Promot करते हैं तो वो कंपनी उस Prodcut का Fix कमिशन देती हैं। Affiliate Marketing का पुरा गेम Product Promot और कमिशन का होता हैं इसी Process को Affiliate Marketing कहते हैं। जब आप किसी कंपनी का Affiliate associate program join करते हैं

और Affiliate approval मिल जाता हैं। तो आप को किसी भी Product का स्पेशल Link दिया जाता हैं उस Link को Promot करना होता हैं। जब कोई व्यक्ति आपके Link के माध्यम से Product buy करता हैं तो आप को उस Product का Fix कमिशन मिलेगा। कमिशन आपको Product के Category के हिसाब से मिलेंगा।

Affiliate marketing Kaise Kare

अगर आप Affiliate marketing को लेकर सिरीयस हैं और अपना करियर Affiliate marketing मे बनाना चाहते हैं। तो आपके पास एक Blog होना चाहिए। और Blog पर अच्छा Traffic भी होना चाहिए तब आप अच्छी पैसा कमा पाऐंगे।अगर आप के पास Blog के साथ साथ YouTube चैनल हैं तब तो आप और भी अच्छे पैसा कमाऐंगे। और अगर आप Affiliate marketing से थोड़ा बहुत या जेब खर्च निकालना चाहते हैं तब भी आप Affiliate marketing कर सकते हैं। लेकिन मैं आप को Affiliate marketing को सिरीयस से करने का सलाह दुंगा।

How to start amazon affiliate in Hindi

Amazon affiliate आप अपने मोबाइल फोन से भी कर सकते हैं। Affiliate marketing में अपना Carrier बनाना चाहते हैं तब आपको Blog और Blog पर Traffic भी होनी चाहिए। Amazon affiliate start करने के लिए आपके पास कुछ चीजें की जरूरत होगी। Laptop या Mobile phone, Mobile number, Email, Website, Bank account etc. तब आप Amazon affiliate start कर सकते हैं। Amazon associate program join करें और Affiliate करना Start करें।

Affiliate associate program Kaise join Kare

Affiliate associate program join करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप उस Website पर जाए। मान लिजिए आपको Amazon affiliate program join करना हैं। https//Affiliate-program.amazon.in पर जाए।

Your name
Mobile number
Email
Password

देकर Amazon Account Greate करलें। उसके बाद जहां Join for free लिखा हैं उस पे Click करें। आपको एक Form fill करने को मिलेंगा। उस Form को आप सभी Details सही से Fiil करें। Mobile number, Email, Website URL, etc. देकर Form complete करें। जब आप Form fill कर लेते हैं और Affiliate approvel मिल जाता हैं। तब आपको Prodcut promot करने के लिए Special link दिया जाता हैं जिसे Affiliate link कहा जाता हैं Affiliate link आपकों Home page जहां Get link लिखा हैं। वहा मिल जाएगा।

Best affiliate programs

Affiliate program join करने से पहले आप को पता होना चाहिए। की आप किस तरह के Affiliate करना चाहते हैं।

Clickbank
Shareasale
Amazon. in
Shopify
Snapdeal

अन्य पढ़े

मेरा नाम सुनिल पासवान है और मै InHindiGyan.com का संस्थापक एवं कंटेंट राइटर हुॅ मुझे इंटरनेट, बिजनेस, पैसे कैसे कमाए एवं क्रिप्टोकरेंसी के बारे में लिखने मे काफी ज्यादा दिलचस्प है और इन विषय पर लोगो तक सही जानकारी पहुंचाना ही मेरा एक मात्र उद्देश्य है।

Leave a Comment